×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

हिचकिचाहट को दूर करना विद्यार्थी का प्रथम कार्य होना चाहिए - विप्लव साहू  Featured

खैरागढ़ 00 शासकीय उच्चतर मा. शाला गातापार जंगल में बाल दिवस के अवसर पर विधिक जन जागरूकता शिविर का आयोजन हुआ। सालसा बिलासपुर व राजनांदगांव जिला के विधिक अध्यक्ष अशोक कुमार तालुका विधिक सेवा खैरागढ़ के अध्यक्ष चंद्रकुमार कश्यप सचिव देवाशीष ठाकुर के मार्गदर्शन के बाल दिवस के अवसर पर विविध प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था जिसमें सभी छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर भाग लिया। इस परिपेक्ष्य में प्रशस्ति पत्र वितर‌ण का कार्यक्रम रखा गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में जिला पंचायत के सभापति विप्लव साहू एवं विधिक सहायता शिविर के "पैरावलेंटियर कला प्रजापति उपस्थित रहीं। उनके करकमलों के द्वारा सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र दिया गया। तेजेश्वरी निबंध, माहेश्वरी यादव रंगोली और धर्मेंद्र चित्रकला में प्रथम रहे। 

कार्यक्रम में शाला के प्राचार्य ममता अग्रवाल, रेनु मालवीय, शिखा रामटेके, कुमलता नेताम, परमेश्वर सिंगरौल, राजकुमार साव, लोकेश सिंगी, गजाधर धुर्वे प्राथमिक शाला प्रधान पाठक, अन्य शिक्षकगण, पत्रकार और ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

 

छात्र छात्राओं को साह ने आशीर्वचन देते हुए आगे बढ़ने और जीवन में सफल बनने के सूत्र बताते हुए कहा कि विद्यार्थी जीवनकाल का श्रेष्ठतम काल है जिसमे आनंद मिलने के साथ-साथ सम्पूर्ण जीवन की बुनियाद खड़ी होती है। शिक्षा के मूल मकसद जिज्ञासा और उनके सही उत्तर प्राप्त की खोज जरूरी है। अपनी झिझक को मिटाकर शिक्षक से प्रश्न पूछना चाहिए। हिचकिचाहट को दूर करने विद्यार्थी का प्रथम कार्य होना चाहिए, हाथों की दस उंगलिया इंसान की सबसे अच्छी मित्र होती है। कला कौशल से मनुष्य की आत्मा सुगंध से भर जाती है और सर्वत्र सम्मान प्राप्त करता है। विप्लव साहू द्वारा विद्यार्थियों से सामान्य ज्ञान की प्रश्नोत्तरी भी की गई। 

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.