×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ (2660)

तिरंगा वंदन महोत्सव : हर चौंक में हुआ तिरंगे का स्वागत,अंबेडकर चौंक में हुआ आरोहण

तिरंगा वंदन महोत्सव : हर चौंक में हुआ तिरंगे का स्वागत,अंबेडकर चौंक में हुआ आरोहण (0)

 

 

ख़ैरागढ़. तिरंगा वंदन महोत्सव को लेकर आयोजनों का क्रम जारी है। 8 अगस्त को प्रमुख स्थानों में समाज प्रमुखों द्वारा ध्वज वंदन के बाद अंबेडकर चौंक में नगर के मध्य में विशाल तिरंगे को फहराया गया। इससे पहले ध्वज को भिन्न - भिन्न स्थानों में अभिनंदन किया गया। सबसे पहले जिला पंचायत उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने अंबेडकर चौंक में ध्वज वंदन किया। श्री रुक्खड़ स्वामी मंदिर परिसर में ध्वज का अभिनंदन ट्रस्ट के उपाध्यक्ष भागवत शरण सिंह ने किया। फेमस मेडिकल स्टोर्स में जैन समाज के प्रतिनिधियों ने ध्वज वंदन किया। इसके अतिरिक्त सोनी समाज के अन्य समाजों के प्रतिनिधियों ने ध्वज वंदन किया। नगर के पालिका अध्यक्ष शैलेंद्र वर्मा सहित पार्षद दल ने ध्वज वंदन किया। ध्वज वंदन के साथ ही सभी जनप्रतिनिधि व समाज प्रमुख तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। यात्रा के बाद ध्वज अंबेडकर चौंक पहुंचा जहां पद्मश्री फुलबासन यादव ने ध्वज नगर की बेटियों की सौंपा और ध्वजारोहण हुआ। 

 

प्रो.यादव व टीआई पांडे ने किया बैच लगाकर अभिनंदन

 

सद्भवाना दौड़ में अतिथि के रूप में शिक्षाविद प्रो.डॉ. राजन यादव व टीआई नीलेश पांडे अतिथि के रूप में शामिल हुए। अतिथियों ने दौड़ में शामिल ड्रीम्स एकेडमी के कैडेट्स और अन्य प्रतिभागियों का बैच लगाकर अभिनंदन किया गया।

 

कुलपति ने जलाया एक दिया शहीदों के नाम

 

इंदिरा कला संगीत विवि की कुलपति डॉ. ममता चंद्राकर ने देर शाम एक दिया शहीदों के नाम जलाया। जिसमें कुलसचिव आईडी तिवारी और पीए टू वीसी राजेश गुप्ता शामिल हुए। कुलपति ने कहा कि आज के आयोजन ने आंखें नम कर दिया। स्वतंत्रता का सच्चा पर्व वही है। जहां शहीदों का सम्मान हो। आयोजन को लेकर नागरिक एकता मंच के प्रमुख याकूब खान और राजू यदु ने बताया कि 15 अगस्त तक भिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। जिसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है।

 

पूर्व सैनिकों का किया गया सम्मान 

 

कार्यक्रम की श्रृंखला में पूर्व सैनिक नरेश गेन्डरे,शिवेंद्र सिंह,छत्रपाल सिंह,चुरावन साहू और बलराम वर्मा सहित अन्य को सम्मानित किया। 25 वर्षों से दाउचौरा में निरंतर ध्वज फहराने वाले यंग स्टार क्लब के प्रमुख सूरज देवांगन,किशन सारथी सहित अन्य को भी सम्मानित किया गया।

 

शुक्रवार को होगा पत्रकारों और स्वयंसेवी संस्थाओं का सम्मान

 

इंदिरा कला संगीत विवि के सभागार में वरिष्ठ पत्रकार डॉ.हिमांशु द्विवेदी,ओएसडी डॉ.जगदीश सोनकर,ओएसडी डॉ.अंकिता शर्मा सहित अन्य की मौजूदगी में वरिष्ठ पत्रकार स्व.लाल दुलेश्वर सिंह व प्रदेश स्तर के वरिष्ठ पत्रकार स्व.प्राकृत शरण सिंह सम्मान से  पत्रकारिता जगत में उत्कृष्ट कार्य कर कलम कारों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही स्वयंसेवी संस्थाओं को साहित्य मनीषी पंडित पदुमलाल पुन्नालाल बख्शी सम्मान से नवाजा जाएगा।

खैरागढ़:इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय खैरागढ़ और शासकीय शिवनाथ साइंस काॅलेज राजनांदगाँव के बीच एक महत्वपूर्ण समझौता हुआ है। इस

 

ख़ैरागढ़ / छुईखदान. सर्व हिंदू समाज के बैनर तले नगर के टिकरीपारा वार्ड में बढ़ते धर्मांतरण के विरुद्ध ज्ञापन

 

 

ख़ैरागढ़. नवरात्र पर्व के साथ ही नगर में गरबा महोत्सव का आगाज़ भी हो चुका है। आयोजन को

ख़ैरागढ़:नवरात्र पर्व के साथ ही नगर में गरबा महोत्सव का आगाज़ भी हो चुका है। आयोजन को लेकर युवाओं में

 

 

खैरागढ़. नवरात्रि पर्व के दूसरे दिन तुरकारी पारा स्थित उत्तम बाड़ा में रास गरबा 2022 का आगाज हुआ।

 

खैरागढ़. विधायक यशोदा नीलाम्बर वर्मा ने ब्लाक के ग्राम पेटी में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि मैं

 

खैरागढ़. रानी रश्मिदेवी सिंह शासकीय महाविद्यालय खैरागढ़ में रसायन विज्ञान विभाग में परिषद गठन एवं वेलकम पार्टी आयोजित हुआ।

ख़ैरागढ़. रिद्धि सिद्धि युवा गणेश उत्सव समिति ने आगामी 30 सितंबर को माई की चुनरी शोभायात्रा का आयोजन किया है।

 

 

खैरागढ़. कलाकार दीपक वर्मा पिता उमेश चन्द्र वर्मा को छत्तीसगढ़ के इंदिरा कला संगीत विश्वविद्यालय, खैरागढ़ ने शास्त्रीय नृत्य

 

 

ख़ैरागढ़. भारतीय सांस्कृतिक निधि (INTACH) इंटेक के खैरागढ़ चेप्टर की ओर से इंटेक इंडिया हैरिटेज क्वीज कांपिटिशन 2022

Page 1 of 190

Latest Tweets

RT @narendramodi: Speaking at the meeting with Chief Ministers. https://t.co/oJ5bhIpdBE
RT @HealthCgGov: आज 10,310 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान हुई वहीं 2,609 मरीज़ स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज/रिकवर्ड हुए। @TS_SinghD…
RT @AmitShah: Addressing media in Jagdalpur, Chhattisgarh. https://t.co/T7naPXH0Bc
Follow Ragneeti on Twitter