×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

सांसद प्रतिनिधि ने वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया पर उठाए सवाल… पढ़िए क्यों किया ऐसा? Featured

खैरागढ़ नगर पालिका चुनाव को लेकर वार्डों के आरक्षण के लिए तय की गई है 22 जनवरी की तारीख।

खैरागढ़ नगर पालिका चुनाव को लेकर 20 वार्डों की आरक्षण प्रक्रिया आगे बढ़ सकती है। नगर पालिका के सांसद प्रतिनिधि राकेश गुप्ता ने इसे लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई है। उनका कहना है कि आरक्षण से पहले मतदाता सूची का प्रकाशन आवश्यक है, लेकिन प्रशासन ने अब तक प्रथम मतदाता सूची का प्रकाशन नहीं किया है।

यह भी पढ़ें: ‘तांडव’ के डायरेक्टर पर भड़कीं कंगना रनौत, पूछा- है हिम्मत, अल्लाह का मजाक उड़ाने की?

एसडीएम के माध्यम से कलेक्टर को भेजी गई इस आपत्ति में राकेश गुप्ता ने कहा है कि आगामी 22 जनवरी शुक्रवार को दोपहर 12 बजे जिला कार्यालय के सभाकक्ष में आरक्षण प्रक्रिया रखी गई है, लेकिन वार्ड विभाजन के बाद अब तक प्रथम मतदाता सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है। केवल यही नहीं निर्वाचन प्रक्रिया का भी सार्वजनिक प्रकाशन नहीं किया गया है।

उनका कहना है कि नगर पालिका में वार्डों के परिसीमन बाद सीमाओं की स्थिति को लेकर भी जनसामान्य में संशय है। अभी तक प्रचार व संचार माध्यमों के जरिए इसे स्पष्ट नहीं किया गया है, जबकि यह काम पहले किया जाना चाहिए था।

यह भी पढ़ें: ‘तांडव’ के डायरेक्टर पर भड़कीं कंगना रनौत, पूछा- है हिम्मत, अल्लाह का मजाक उड़ाने की?

राकेश गुप्ता का कहना है कि परिसीमन के बाद वार्डों में मतदाताओं की संख्या और उनके वर्ग में परिवर्तन स्वाभाविक है। ऐसे में बिना ये जाने कि कौन से वार्ड के किस वर्ग के मतदाताओं की बाहुल्यता है, आरक्षण किया जाना आपत्तिजनक है। मतदाता सूची के प्रकाशन बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.