×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

CWC की बैठक 22 जनवरी को, कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर हो सकता है फैसला… जानिए क्या है एजेंडा

कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर बहुत पहले से उथल-पुथल जारी है। संभवत: इसी पर विराम लगाने के उद्देश्य से 22 जनवरी शुक्रवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है। उम्मीद है कि इस बैठक में अध्यक्ष पद की चुनाव प्रक्रिया और कार्यक्रम पर चर्चा होगी। इसके इलावा किसान आंदोलन व संसद के बजट सत्र को लेकर भी रणनीति पर चर्चा हो सकती है।

हिंदुस्तान ने एक वरिष्ठ नेता के हवाले से यह खबर प्रकाशित की है, जिसमें बताया गया है कि 22 जनवरी को सीडब्ल्यूसी की डिजिटल बैठक होगी। इस बैठक में किसान आंदोल और मौजूदा हालात पर तो चर्चा होगी ही, नए अध्यक्ष के चुनाव कार्यक्रम को लेकर भी बातचीत संभव है।

यह भी पढ़ें: रायपुर के खाद्य प्रौद्योगिकी कॉलेज सहित साजा, अर्जुंदा, धमतरी, जशपुर में उद्यानिकी और लोरमी में खुला कृषि महाविद्यालय

हो सकता है कि सीडब्लूसी के अध्यक्ष पद के चुनाव कार्यक्रम पर मुहर लगने के बाद तारीखों की भी घोषणा हो जाए। आपको बता दें कि कांग्रेस में नए अध्यक्ष पद का चुनाव ऐसे समय में हो रहा है, जब पार्टी अंदरुनी संकट से जूझ रही है। इससे पहले पार्टी के 23 नेताओं ने कांग्रेस अध्यक्ष को पत्र लिखकर कई सवाल उठाए थे, जो अध्यक्ष पद के साथ सीडब्ल्यूसी और संगठन के अन्य पदों को लेकर भी चुनाव चाहते हैं।

दरअसल, लोकसभा चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस कार्यसमिति ने सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष बनाया था। फिलहाल पार्टी का एक बड़ा धड़ा राहुल गांधी को ही फिर से अध्यक्ष बनाने की मांग कर रहा है।

यह भी पढ़ें: रायपुर के खाद्य प्रौद्योगिकी कॉलेज सहित साजा, अर्जुंदा, धमतरी, जशपुर में उद्यानिकी और लोरमी में खुला कृषि महाविद्यालय

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.