×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

झाड़ू लेकर सड़क पर उतरीं पद्मश्री फुलबासन यादव, तिरंगे के सम्मान में किया श्रमदान Featured

खैरागढ़ में संगीत विश्वविद्यालय के सामने अंबेडकर चौक पर 26 जनवरी को 51 फीट ऊंचा तिरंगा फहराया जाना है। इसी सिलसिले में गुरुवार को श्रमदान की शुरुआत हुई और सेवा भावी संस्थाओं का हौसला बढ़ाने के लिए खुद पद्मश्री फुलबासन यादव खैरागढ़ पहुंचीं।

हमर खैरागढ़, हमर तिरंगा की राष्ट्रीय भावना से ओतप्रोत होकर नगर की सेवाभावी संस्थाएं एक मंच पर जुटी हैं। आगामी 26 जनवरी को 51 फीट ऊंचा तिरंगा फहराने का निर्णय लिया गया है। गुरुवार को पद्मश्री फुलबासन यादव ने खैरागढ़ पहुंचकर समाजसेवियों के साथ मिलकर श्रमदान किया। नगर में उनके प्रवेश के साथ ही सेवाभावी संस्था के सदस्यों ने उनका जोशीला स्वागत किया गया। तिरंगा झंडा लहराते हुये कार्यक्रम स्थल तक पहुंची।

यह भी पढ़ें: 12वीं पास के लिए इंडियन आर्मी में अफसर बनने का मौका…1 फरवरी से करें आवेदन

आयोजन की कमान संभाल रहे जहीन खान ने फुलबासन का परिचय दिया और पूरे उत्साह के साथ कार्यक्रमों की सिलसिलेवार जानकारी दी। इसके बाद सबसे पहले देश सेवा के लिए युवाओं को प्रेरित करने वाले ड्रीम्स एकेडमी के प्रमुख लखेश्वर जंघेल को तिरंगा टीशर्ट भेंट कर उत्साहवर्धन किया गया। साथ ही समिति द्वारा आयोजित पेंटिंग प्रतियोगिता, सद्भावना दौड़ व रंगोली प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया और कार्यक्रम को सफल बनाने शुभकामनाएं दी।

फुलबासन यादव द्वारा सेवाभावी संस्थाओं के श्रमदानियों का उत्साह वर्धन के उनके कार्यों की सराहना करते हुए फुलबासन यादव ने स्वच्छता के साथ महिला सशक्तिकरण व नशाखोरी को दूर करने के लिये अभियान चलाने की बात कही।

इसके बाद निर्मल त्रिवेणी महाअभियान द्वारा रंग-रोगन किये गये फतेह मैदान को देखने गई और वहां के कार्यों को देखकर अभिभूत हो गई और काफी सराहना की। इसके बाद नगर के किल्लापारा में उमराव पुल के नीचे श्रीराम गौ सेवा समिति द्वारा संचालित गौशाला भी पहुंचकर वहां की स्थिति से रूबरू हुई और गायों को गुड़ खिलाकर व गाय के बच्चों को दूध पिलाकर सेवा किया।

यह भी पढ़ें: 12वीं पास के लिए इंडियन आर्मी में अफसर बनने का मौका…1 फरवरी से करें आवेदन

समिति के कार्यों को देखकर वह भावुक हो गई और उनकी आंखों से आंसु निकल पड़े। श्रीमती फुलबासन यादव ने नगर के स्वच्छताकर्मियों का भी सम्मान किया और नगर को स्वच्छ बनाये रखने में उनकी भूमिका को सराहा। इस दौरान फुलबासन यादव ने नगर पालिका सीएमओ सीमा बख्शी, सेवाभावी संस्थाओं निर्मल त्रिवेणी महाअभियान, श्रीराम गौ सेवा समिति,  शांतिदूत, इकरा फाउंडेशन, गोकुल नगर स्वयं सेवा समिति नया टिकरापारा सहित नगर पालिका के स्वच्छताकर्मियों ने झाड़ू लगाकर श्रमदान किया।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Thursday, 21 January 2021 14:38

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.