Print this page

बीएसएनएल का धमाका… नो कॉल लिमिट, सभी सर्किल में लागू होगा प्लान

भारतीय दूरसंचार कंपनी (BSNL) अपने ग्राहकों के लिए बड़ा ऑफर लेकर आई है। अब बीएसएनएल के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स पर इसके ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा मिलेगा। इसके सभी प्लान्स ऑन-नेट व ऑफ-नेट वाइस कॉलिंग के साथ आएंगे।

मतलब ये कि अगर आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं तो दिन में कितने भी मिटन वाइस कॉलिंग कर सकेंगे। यह ऑफर सभी सर्किल्स में 10 जनवरी 2021 से लागू होने जा रहा है। यह जानकारी टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में दी गई है।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू, सरकार ने सात दिनों के लिए बंद किए इंदौर और नीमच के चिकन मार्केट

अभी बीएसएनएल अपने ग्राहकों को हर दिन 250 मिनट्स का वाइस कॉल ही दे रही है। जानकारी के मुताबिक बीएसएनएल ने अगस्त 2019 में वाइस कॉलिंग पर FUP लिमिट लगाई थी। तब कंपनी ने ग्राहकों के लिए वाइस काल्स लिमिटेड कर दी थी।

इससे पहले दूसरी दूरसंचार कंपनियां जैसे एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी डेली और वीकली बेसिस पर लिमिटेड वाइस कॉलिंग का ऑफर किया करती थीं। इसके बाद रिलायंस जियो का मुकाबला करने के लिए एयरटेल और Vi ने अपने सभी प्लान्स पर ट्रूली अनलिमिटेड वाइस काॅल ऑफर करना शुरू किया। अब बीएसएनएल भी कतार में है। आने वाले 10 जनवरी से वह अपने ग्राहकों को बिना किसी FUP लिमिट के वाइस कॉल्स की सुविधा देगी।

यह भी पढ़ें: मध्यप्रदेश में बर्ड फ्लू, सरकार ने सात दिनों के लिए बंद किए इंदौर और नीमच के चिकन मार्केट

आपको बता दें कि रिलायंस जियो भी 1 जनवरी 2021 से पहले तक जियो-टू-जियो फ्री कॉलिंग देती आई है। जबकि दूसरे नेटवर्क के मोबाइल नंबर पर कॉल करने के लिए प्लान्स के हिसाब से नॉन जियो मिनट्स ऑफर करती थी। हालांकि अब अब सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग का फायदा जियो के ग्राहकों को मिल रहा है।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Friday, 08 January 2021 15:37
रागनीति डेस्क-2

Latest from रागनीति डेस्क-2