×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो पोस्ट, 15 दिन में दूसरा मामला Featured

रायपुर: छत्तीसगढ़ की राजधानी में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो अपलोड किया गया है। इसको लेकर गोलबाजार थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है। इस बार वीडियो वाई-फाई के जरिए अपलोड किया गया है। इसके चलते आरोपी की तलाश करने में दिक्कत आ रही है। अब तक 12 केस दर्ज हो चुके हैं, जिनमे से 10 आरोपी पकड़े भी गए हैं।

बंजारी मार्केट के एक युवक के इंटरनेट कनेक्शन से अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है। इसे कई लोगों ने फारवर्ड किया है। इसमें एक बच्ची की अश्लील क्लिपिंग है। चाइल्ड पोर्न के मामले में पूरे प्रदेश में कार्रवाई जारी है, पुलिस 30 से ज्यादा मामलों में गिरफ्तारियां भी कर चुकी है।

Also raed:अभाविप के प्रतिनिधि मंडल ने आज पं. रविवि के कुलसचिव से मुलाकात कर के निम्न माँग किया जिससे उन्होंने त्वरित सभी माँग पूरी

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (NCRB ) ने छत्तीसगढ़ पुलिस को 80 चाइल्ड पोर्न वीडियो की रिपोर्ट भेजी थी, जो सोशल मीडिया में पोस्ट हुआ था। इन 80 वीडियो को राज्य के नंबर से पोस्ट किया गया था, इसमें 12 मोबाइल नंबर रायपुर के थे। जबकि 40 मोबाइल नंबर दूसरे राज्य के पाए गए, उन्हें संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया।

चाइल्ड पोर्न वीडियो अपलोड और शेयर करने के मामले में रायपुर से पहली गिरफ्तारी 6 माह पहले हुई। खरोरा थाना पुलिस ने साइबर सेल की मदद से टाटीबंध क्षेत्र में रहने वाले बीबीए के 20 साल के छात्र रविंद्र को पकड़ा था। आरोपी छात्र ने 27 मार्च 2019 को एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड किया था। जिसे कई लोगों ने देखा और शेयर किया।

Also read: छत्तीसगढ़ : ASI ने की आत्महत्या अपने ही सर्विस रायफल से खुद को मारी गोली

इंटरनेट पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी सर्च करना या इससे संबंधित कोई भी वीडियो शेयर करना अपराध है। ऐसे मामलों में आईटी एक्ट की धारा 67बी के तहत मुकदमा दर्ज किया जाता है। इसमें 5 साल की सजा हो सकती है। अधिकारियों के मुताबिक 'नेशनल क्राइम फॉर मिसिंग एंड एक्सप्लोइटेड चिल्ड्रन' इस पर नजर रखती है।

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

 
Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 16 September 2020 13:53

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.