×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

32 करोड़ की खामी: गलियां खोदकर भूला ठेकेदार और बिना ऑडिट काटे गए चेक की खामी तलाश रहे जिम्मेदार

खैरागढ़: जल आवर्धन योजना के काम में शुरू से चल रही गड़बड़ी, पहले रेत-मुरुम डाले बिना बिछाई पाइप, अब कांक्रीट की सड़कों को भी बिना मरम्मत छोड़ रहा ठेकेदार।

खैरागढ़. जल आवर्धन योजना के तहत शहरभर में पाइप लाइन बिछाई जा रही है। इसके लिए कांक्रीट की सड़कों को भी खोदा गया है, लेकिन पाइप बिछाने के बाद इसकी मरम्मत नहीं की गई है। अब उबड़-खाबड़ सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा है। दुर्घटनाएं हो रही हैं।

तुरकारी पारा निवासी जिला सेन समाज के कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र श्रीवास ने सोमवार को वाट्सएप ग्रुप में फोटो डालकर अपनी पीड़ा व्यक्त की। बताया कि महीनेभर से ऐसे ही उबड़-खाबड़ रास्ते पर चलना पड़ रहा है। न कोई प्रशासनिक अधिकारी देखने आया और न जनप्रतिनिधि झांकने।

उन्होंने बताया कि सोमवार को उनका बेटा नारियल पानी लेने गया था। लौटते वक्त उखड़ी कांक्रीट के चलते बाइक फिसली और वह गिर गया। इसके बाद उन्होंने तस्वीरें डाली। तुरकारी पारा और बरेठपारा की गलियों की हालत ऐसी ही है।

 

इतवारी बाजार निवासी व्यवसायी इंदर अग्रवाल ने बताया कि उनके घर के बाजू वाली गली में महीनेभर पहले पाइप लाइन बिछाई गई थी। इसके बाद कांक्रीटीकरण नहीं किया गया। अब तो पैदल जाने वाले भी गली से निकलना मुनासिब नहीं समझते।

सात दिन छोड़कर होनी थी मरम्मत

नगर पालिका के सब इंजीनियर किशोर ठाकुर का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने के बाद एक सप्ताह के लिए छोड़ा जाता है ताकि जगह की मिट्‌टी सेट हो जाए। इसके बाद सड़क की मरम्मत अनिवार्य है। तुरकारी पारा और बरेठपारा से शिकायत मिलने के बाद ठेकेदार को निर्देशित किया गया है। संभवत: आज से ही काम शुरू हो जाएगा।

बिना ऑडिट काटे गए चेक को लेकर मचा है घमासान

इधर बिना ऑडिट काटे गए एक करोड़ 49 लाख के चेक को लेकर घमासान मचा हुआ है। अध्यक्ष मीरा गुलाब चोपड़ा ने पूर्व सीएमओ पूजा पिल्ले पर अनियमितता का आरोप लगाया है। इसकी शिकायत नगरीय प्रशासन विभाग के अफसरों से की है। वहीं बोर खनन के मामले नोट लेते वीडियो वायरल होने के बाद भ्रष्टाचार के आरोप में फंसे उपाध्यक्ष रामाधार रजक ने लेखापाल की जवाबदेही तय कर दी है।

इस मामले में लेखापाल कुलदीप झा का कहना है कि नियमानुसार प्री-ऑडिट कराया जाना अनिवार्य है। यह बात तत्कालीन सीएमओ पूजा पिल्ले को पता थी। इसके बाद भी उन्होंने मौखिक आदेश दिया कि चेक तैयार करो और अगले विजिट में ऑडिट करवा लेना। मैंने इसका उल्लेख नोटशीट में किया है और इसकी जानकारी अध्यक्ष को भी दी थी।

Rate this item
(1 Vote)
Last modified on Monday, 19 October 2020 17:59

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.