Horizontal Banner
×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

प्रॉपर्टी के लालच में सगे भाई की हत्या कर नहर में बहाया शव, आरोपी गिरफ्तार

भाई के लापता होने के पोस्टर भी छपवा दिए थे. अब पुलिस ने भाई की हत्या के आरोप में उसके भाई को ही गिरफ्तार कर लिया है, पकड़े गए आरोपी की पहचान विवेक झा के रूप में हुई है, जानकारी के मुताबिक मृतक युवक की पहचान दिलीप झा के रूप में हुई है, बताया जाता है कि पुलिस ने 15 अक्टूबर को हैदरपुर वाटर प्लांट में एक लोहे के बॉक्स में पड़ी युवक की लाश बरामद की थी।

युवक ने जो पैंट पहन रखी थी, उस पर एक दर्जी का स्टीकर लगा था जो बादली इलाके के एक दर्जी यादव एंड संस टेलर लिखा हुआ था. पुलिस ने टेलर से पूछताछ की, जिसमे ये सामने आया कि मृतक युवक इलाके का ही रहने वाला था. थाने में लिखी गुमशुदगी की रिपोर्ट को खंगाला गया, जिसके बाद राजा विहार में परिवार के साथ रहने वाले विवेक झा को बुलाया गया।

Also read:*हां एक औरत हूं मै* नवरात्रि के पावन पर्व पर पूर्णिमा कौशिक द्वारा लिखी गई यह कविता... 


अपने भाई सतीश झा के साथ पहुंचे विवेक ने शव की शिनाख्त अपने भाई दिलीप झा के रूप में की पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंटकर हत्या करने की बात सामने आई।

पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर विवेक से पूछताछ की तो उसके बयानों में विरोधाभास सामने आया. इस बीच पुलिस ने पिछले दो महीने से अपने मायके बिहार के मुजफ्फरपुर में रह रही दिलीप की पत्नी खुशबू से पूछताछ की तो पता चला कि उसका अपने भाइयों से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा था।
खुश्बू ने बताया कि दिलीप की कई बार भाइयों से हाथापाई तक हो चुकी थी, दिलीप की पत्नी ने पुलिस को यह भी बताया कि दिलीप ने 14 अक्टूबर को उसे फोन किया था और विवादों को लेकर बात की थी।

32 करोड़ की लापरवाही: फाइलों में दब गई रेत-मुरुम की जांच, पिपरिया के युवा पाट रहे जल आवर्धन का गड्‌ढा

पुलिस के मुताबिक पत्नी के बयान के बाद विवेक से पूछताछ की गई तो उसने हत्या का जुर्म कबूल कर लिया. विवेक ने पुलिस को बताया कि 15 अक्टूबर की रात 11 बजे उसने शराब पी रखी थी, उसका दिलीप से झगड़ा हुआ था. हाथापाई के दौरान उसने दिलीप की गला घोंटकर हत्या कर दी थी।
मृतक के भाई ने यह भी बताया कि हत्या के बाद उसने शव को लोहे के एक छोटे से बक्से में डालकर बाहर निकाला और अपनी ऑटो (छोटा हाथी) से मुनक नहर में डालकर वापस आ गया था, इसके बाद उसने बादली थाने में भाई की गुमशुदगी की झूठी रिपोर्ट दर्ज कराई।

रागनीति के ताजा अपडेट के लिए फेसबुक पेज को लाइक करें और ट्वीटर पर हमें फालो करें।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Wednesday, 21 October 2020 20:08

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Latest Tweets

बंकिम दृष्टि/ सियासत के मुरलीधर को सट्टे की रियासत- प्राकृत शरण सिंह @ChhattisgarhCMO @amitjogi @DPRChhattisgarh… https://t.co/rflkJAgBJl
खैरागढ़ में चार बच्चों सहित 24 संक्रमित, 80 साल के बुजुर्ग को भेजा एम्स, बिना मास्क वालों पर बढ़ाई सख्ती -… https://t.co/PCdmzTeTiu
खैरागढ़ में चार बच्चों सहित 24 संक्रमित, 80 साल के बुजुर्ग को भेजा एम्स, बिना मास्क वालों पर बढ़ाई सख्ती… https://t.co/HTgJDTWuOO
Follow Ragneeti on Twitter