Horizontal Banner
×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

आक्रोशित किसान बोले- जिन्हें वोट देकर जिताया, वो समस्या के समय मौजूद नहीं

उपकेंद्र खोलने की मांग को लेकर किसानों ने दिया धरना।

गंडई. पैलीमेटा सहकारी समिति के ठाकुरटोला में उपकेंद्र न खुलने से नाराज़ किसानों ने धरना देकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। किसानों ने अपनी बात रखते हुए कहा कि आज हमारी पूंजी धान हैं।

किसान अगर हिम्मत करेगा तो उसकी यह मांग पूरी हो जाएगी लेकिन अफसोस है कि आज जिन नेताओं को हमने वोट देकर जिताया है और नेतृत्व दिया वे हमारी समस्या के समय हमारे साथ मौजूद नही है, लेकिन फिर भी हमारी समस्या किसानों के सहयोग व संगठन से हल होगी।

जिस प्रकार पहले भी वनांचल क्षेत्र में बिजली के उप केंद्र खोलने की मांग पूरी हुई। सहकारी समिति पैलीमेटा के संचालक मंडल ने ठाकुर टोला उपार्जन केंद्र के लिए नेताओं के पास जाकर मांग रखी थी यह मुहिम बहुत अच्छी रही। हमारे पास अभी लगभग 2218 किसान हैं आने वाले समय में इनकी संख्या में वृद्धि होगी।

मंत्री ने भूमिपूजन किया तब क्यों नहीं ली सहमति: खम्हन

पूर्व जनपद उपाध्यक्ष खम्हन ताम्रकार ने कहा कि सहकारी सोसायटी के संचालक मंडल में आए पत्र के आधार पर प्रस्ताव बनाकर भेजा था। ठाकुटोला धान खरीदी केंद्र का समतलीकरण भी किया गया। नेताओं ने भूमिपूजन भी किया।

जिले में 22 नए धान खरीदी केंद्र बनाए गये केवल ठाकुर टोला को छोड़ दिया गया। अब बात करने पर कलेक्टर कहते हैं कि हमें मंत्री की सहमति चाहिए। यदि ठाकुरटोला में भूमिपूजन हुआ है तो उस समय मंत्री से सहमति क्यों नहीं ली गई? किसान ठाकुरटोला धान खरीदी केंद्र का फैसला ठाकुर टोला में करने का फैसला ले चुके हैं।

किसान व शासन दोनों को होगी सुविधा सत्र 2020-21 में 1 लाख क्विंटल धान खरीदी का लक्ष्य रखा गया है लेकिन पैलीमेटा सहकारी समिति में व्यवस्था को देखते हुए यह संभव नहीं है यदि ठाकुर टोला में धान खरीदी होती है तो किसानों व शासन दोनो को सुविधा होगी।

हम शासन को अधिकारियों के माध्यम से यह सूचना देते है कि 6 दिसंबर तक शासन को धान खरीदी ठाकुर टोला में करने का आदेश जारी करे नही तो हम आंदोलन करेंगे।

इस संबंध में छुईखदान के तहसीलदार प्रीतम साहू का कहना है कि किसानों के सभी विषय को शासन तक पहुंचा दिया जाएगा ।जिसके आधार पर कोई भी निर्णय होगा उसकी सूचना आपको किसानों को दे दी जाएगी।

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Monday, 30 November 2020 18:35

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

Latest Tweets

मुस्लिम महिला ने पहनी भगवा साड़ी, सिर पर लिया कलश, फिर श्रीराम की धुन पर की पूरे गांव की यात्रा… पढ़िए कौन है यह म… https://t.co/cieW90RvrK
सांसद का वार: बोले- जो किसान फसल बोना जानता है, वह काटना भी जानता है… पढ़िए किसके लिए लिखा? https://t.co/tz66yIblF6 @santoshpandey44
गंभीर मामला: माधव मेमोरियल हॉस्पिटल में मिली बॉयल मशीन… पढ़िए क्या है यह? https://t.co/zTWh4YBbKb @TS_SinghDeo
Follow Ragneeti on Twitter