×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

अबूझमाड़ी बच्चों के हैरतअंगेज करतब देख गदगद हुए सीएम, बच्ची की मांग पर दी बेहतर डाइट की व्यवस्था… देखिए वीडियो Featured

रायपुर. मलखंभ के खिलाडि़यों द्वारा आज नारायणपुर में रोमांचक प्रदर्शन किया गया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल इसके साक्षी बने और उन्होंने मलखंभ का बेहतरीन प्रदर्शन के लिए खिलाडि़यों का उत्साहवर्धन करते हुए अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राजधानी रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में मलखंभ का अनोखा प्रदर्शन किया गया था, जिसे देखने का अवसर मिला था। अबूझमाड़ के छोटे-छोटे बच्चों द्वारा मलखंभ का हैरत अंगेज प्रदर्शन देखकर लोगों ने दांतो तले उंगली दबा ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज नारायणपुर में एक बार फिर से मलखंभ का प्रदर्शन देखने को मिला। यहां के खिलाड़ी केवल नारायणपुर का ही नहीं, बल्कि पूरे देश में छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: जिससे देश की राजधानी दिल्ली हो रही चकाचक, मुख्यमंत्री के हाथों में दिखी माड़ की वही झाड़ू

मलखंभ का करतब देखने आने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कुमारी मोक्षिका साहू ने छत्तीसगढ़ी में अपनी बात रखी। मोक्षिका ने मलखंभ खिलाड़ियों के लिए आवश्यक सामग्री सहित अन्य सुविधाओं की मांग की। जिस पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने बताया कि मलखंभ अकादमी की स्थापना का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास विचाराधीन है। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मलखंभ खिलाडि़यों के लिए डीएमएफ से बेहतर डाईट की व्यवस्था की जायेगी।

कार्यक्रम में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री तथा नारायणपुर जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, आबकारी मंत्री कवासी लखमा, बस्तर सांसद दीपक बैज, हस्तषिल्प विकास बोर्ड के अध्यक्ष एवं स्थानीय विधायक चंदन कश्यप, अंतागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक अनूप नाग सहित जिला एवं पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारीगण उपस्थित थे। गौरतलब है कि मलखंभ  प्रशिक्षक मनोज प्रसाद द्वारा वर्ष 2017 से क्षेत्र के बच्चों को मलखंभ का विशेष अभ्यास कराया जा रहा है, जिससे यहां के बच्चे अन्य राज्यों में जाकर मलखंभ का बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, और अपने जिले एवं राज्य का नाम रौशन कर रहे हैं।

वीडियो में देखिए... बच्चों ने ऐसे दिखाए करतब और बच्ची ने छत्तीसगढ़ी में रखी अपनी मांग

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Sunday, 10 January 2021 16:34

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.