×

Warning

JUser: :_load: Unable to load user with ID: 807

अतरिया मे महाविद्यालय की मांग को लेकर मैराथन बैठक सम्पन्न !  Featured

 

 

दुरी के वजह से पिछड़ रही किशोरी बालिकाएं 

 

बाजार अतरिया. बाजार अतरिया मे मुद्दा कालेज का विषय पर मैराथन बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बाजार अतरिया क्षेत्र के आसपास गांव के लोग काफी संख्या में उपस्थित रहे. बता दें कि बाजार अतरिया में लंबे समय से महाविद्यालय की मांग की जा रही है. इसको ध्यान में रखते हुए बाजार अतरिया स्थित अटल समरसता भवन में मैराथन बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में महाविद्यालय को लेकर चर्चा परिचर्चा भी हुआ जिसमें अनेकों बात निकल कर सामने आई. 

 

कहां आ रही है अड़चन 

 

महाविद्यालय की मांग पर आखिर रोड़ा कहां है,पर गंभीर चर्चा किया गया। बाजार अतरिया मे महाविद्यालय खोला जाना अति आवश्यक हो गया है. अभियान को और तेज करने के लिए जल्द ही प्रतिनिधि मंडल का गठन भी किया जाएगा ताकि चरणबद्ध तरीकें से मिशन कामयाब हो सके. 

 

क्षेत्रीय विधायक देवव्रत सिंह से करेंगे मुलाकात 

 

 महाविद्यालय को लेकर खैरागढ़ विधायक देवव्रत भी संवेदनशील दिखाई दे रहे हैं. मैराथन बैठक में यह निर्णय लिया गया कि चरणबद्ध तरीके से मिशन को कामयाब करने के लिए क्षेत्रीय विधायक देवव्रत सिंह से पहले मुलाकात किया जाएगा. उसके बाद विधायक से मुलाकात के बाद विधायक क्या राय देते हैं उस हिसाब से आगे की रणनीति तैयार किया जाएगा. बहरहाल बाजार अतरिया क्षेत्र के लोग 11 अक्टूबर को खैरागढ़ विधायक देवव्रत सिंह से मुलाकात कर महाविद्यालय के अभियान को तेज करने के लिए आग्रह करेंगे. 

 

महाविद्यालय क्यों है जरूरी 

 

बता दें कि बाजार अतरिया क्षेत्र एक जंक्शन के रूप में जाना जाता है जहां अन्य महाविद्यालयों की दूरी लगभग 25 से 30 किलोमीटर पड़ती है जहां किशोरी बालिकाओं को उच्च शिक्षा अध्ययन करने के लिए भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई पालक किशोरी बालिकाओं को उच्च शिक्षा अध्ययन करने के लिए छुईखदान खैरागढ़ एवं धमधा महाविद्यालय में एडमिशन कराना उचित नहीं समझते. 

 

कब से है मांग 

 

बता दें कि बाजार अतरिया में विगत 15 सालों से महाविद्यालय की मांग की जा रही है लेकिन अभी तक प्रयास असफल ही रहा है. जिसकी नाराजगी बाजार अतरिया क्षेत्र के लोंगो मे देखी जा सकती है. पालकों का मांग है कि जैसे भी हो बाजार अतरिया में महाविद्यालय खोले ताकि आसपास गांव के बच्चे उच्च शिक्षा अध्ययन आसानी से कर सकें. 

 

इनसे की जा चुकी है मुलाकात 

 

बता दें कि बाजार अतरिया में महाविद्यालय को लेकर विधायक. सांसद एवं मुख्यमंत्री तक को भी आवेदन दिया जा चुका है लेकिन अभी तक कोई आश्वासन नहीं मिला है. इसके पहले भी यहां के युवाओं ने तात्कालिक मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को आवेदन दिया था जहां उन्होंने दिग्विजय कॉलेज राजनांदगांव के प्रोफेसर डॉ आर एन सिंह को स्थल निरीक्षण के लिए भी भेजा था.उधर स्थल निरीक्षण करने के बाद डॉक्टर आरएन सिंह ने उच्च अधिकारियों को ओके रिपोर्ट भी भेज चुका है. उसके बाद भी अभी तक कार्यवाही आगे नहीं बढ़ पाई. 

 

◆हस्ताक्षर अभियान भी चला चुके है 

 

बाजार अतरिया के समाजसेवी संस्था युवा ब्रिगेड के बैनर तले बाजार अतरिया चौक पर हस्ताक्षर अभियान भी चालाया गया था.जहां आसपास गांव के पालकों सहित हस्ताक्षर अभियान मे अपनी भुमिका निभाई है. बता दें कि हस्ताक्षर अभियान को जबरदस्त सफलता भी मिली थी. और अभियान को तेज करने के लिए नया नया तरीका भी आया. 

 

◆जनप्रतिनिधियों के उदासीनता के चलते नहीं बन पाई महाविद्यालय बता दें कि क्षेत्र में जनप्रतिनिधी महाविद्यालय को लेकर संवेदनशील दिखाई नहीं देते. यही वजह है कि समय रहते बाजार अतरिया में महाविद्यालय का स्थापना नहीं हो सका. हालांकि कुछ लोगों के द्वारा थोड़ा बहुत प्रयास जरूर किया गया है. लेकिन प्रयास पर पूरा पानी फिर गया. यह प्रयास लगातार जनप्रतिनिधियों के द्वारा किया गया होता तो निश्चित तौर पर आज बाजार अतरिया में महाविद्यालय की स्थापना हो गया होता. 

Rate this item
(0 votes)
Last modified on Sunday, 10 October 2021 19:32

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.